ऑस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया के मेन्यू में नहीं होगा बीफ, बीसीसीआई ने सीए से की सिफारिश
ऑस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया के मेन्यू में नहीं होगा बीफ, बीसीसीआई ने सीए से की सिफारिश

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया के फूड मेन्यू में बीफ नहीं होगा। बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इसकी सिफारिश की है। दौरे से पहले की तैयारियों के लिए बनी बीसीसीआई की दो सदस्यीय टीम चाहती है कि इस बात को बीसीसीआई और सीए के बीच एमओयू में भी शामिल किया जाए। आपको बता दें कि नवंबर में टीम इंडिया को दो हफ्तों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है।
दरअसल बीसीसीआई इस बार सेफ खेल रहा है। अगस्त में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के दौरान बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम के लंच मेन्यू की एक तस्वीर ट्वीट की गई। इस मेन्यू में ब्रेस्ड बीफ पास्ता भी शामिल था। टीम इंडिया के कई फैन्स ट्विटर पर इस मेन्यू को देखकर भडक़ गए। इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से इस तरह का कदम उठाया गया है।
21 नवंबर से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया को 3 टी20, चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। मीडिया में क्रिकेट की कवरेज इतनी बढ़ गई है कि जर्नलिस्ट के पास अब इस बात की डिटेल भी मौजूद रहती है कि टीम इंडिया के खिलाडिय़ों को खाने में क्या मिल रहा है। दौरे से पहले स्मूद ट्रैवल, प्रैक्टिस और खान-पान संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी लेने ऑस्ट्रेलिया पहुंची बीसीसीआई की टीम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा है कि अगर मेन्यू में शाकाहारी आइटम रहेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कहा गया है कि फलों की उचित व्यवस्था और खानपान के भारतीय तरीके अपनाएं जाएं तो अच्छा लगेगा। बीसीसीआई जांच टीम के करीबी एक सूत्र ने बताया कि खिलाड़ी अक्सर ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाले खानों की शिकायत करते हैं। खासकर शाकाहारी खिलाडिय़ों को काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि जांच टीम ने ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय रेस्तरां से भी बात की है। सोर्स ने खासकर गेंदबाज ईशांत शर्मा का नाम लिया जिन्हें पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान खासी परेशानी हुई थी।
टीम इंडिया के सूत्रों का कहना है कि अब खिलाड़ी अपने खानपान पर काफी फोकस हैं। उन्होंने कहा कि पहले ऐसे टूर के दौरान खिलाड़ी चीज बर्गर तक खा लेते थे। अब सबकुछ बदल गया है। अब खान पान में काफी डिसिप्लीन आ गया है। खिलाडिय़ों ने रेड मीट से काफी दूरी बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here