बीजिंग: चीन के स्वास्थ्य प्रशासन ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि रविवार रात तक देश में नोवल कोरोनावायरस (2019-एनसीओवी) जनित निमोनिया के 2,744 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 461 लोगों की हालत गंभीर है। इससे मरने वालों की संख्या बढक़र 80 हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 769 नए मामलों की पुष्टि हुई है, 3,806 संदिग्ध मामले आए हैं और 24 लोगों (सभी हुबेई में) की मौत हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार तक इससे मरने वालों की संख्या बढक़र 80 हो चुकी है, वहीं 51 लोग ठीक हो गए हैं और 5,794 लोग अभी भी संदिग्ध मरीज बने हुए हैं। आयोग ने कहा कि वायरस के शिकार लोगों के संपर्क में आने वाले 32,799 लोगों पर नजर रखी गई है। उसके अनुसार, इनमें से 30,453 मेडिकल निरीक्षण से गुजर रहे हैं और 583 लोगों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके अलावा विशेष प्राशासनिक क्षेत्रों- हांगकांग में आठ, मकाऊ में पांच और ताईवान में चार मामलों की पुष्टि हो चुकी है। चीन के बाहर थाईलैंड में सात मामले, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में चार-चार, जापान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, अमेरिका, मलेशिया और फ्रांस में तीन-तीन, वियतनाम में दो तथा नेपाल में कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here