रायपुर : मुख्यमंत्री के नाम पर कायम सस्पेंस आज शाम को क्लीयर हो जाएगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के बाद आज सभी नेता राजधानी रायपुर लौट आएंगे। यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।


कल दिन भर चली बैठक के बाद भी मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला नहीं हो पाया था। बताया जाता है कि बैठक में सर्वसम्मति से नाम तय करने पर आमसहमति बनी। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डा. चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू, प्रभारी पीएल पुनिया और छत्तीसगढ़ में आब्जर्वर बनकर आए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े के साथ हुई बैठक में दो नामों पर अंतिम निर्णय लिए जाने की जानकारी है। यह दो नाम कौन हैं, इसका खुलासा नहीं किया गया। बताया जाता है कि अब रायपुर में आज दोपहर बाद होने वाली विधायक दल की बैठक में इन दो नामों को मुख्यमंत्री के नाम के लिए प्रस्तावित किया जाएगा। विधायकगण इन दो नामों पर अपनी सहमति-असहमति देंगे और इसके बाद वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में आज शाम को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। इधर सूत्रों की माने तो दिल्ली में हुई बैठक में दो नाम तय हैं, इन दोनों नामों पर ही सहमति लेकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के लिए नाम फाइनल कर दिया जाएगा।


एक प्रमुख दावेदार सीएम रेस से बाहर :
इधर सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल प्रदेश से चर्चित चार नामों में से एक नाम मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर होने की जानकारी भी मिल रही है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों की माने तो यह चर्चित नाम अब सीएम पद के दौड़ से बाहर हो गया है। इस प्रमुख दावेदार को एक बड़ी जिम्मेदारी और उच्च पद देकर समीकरण को संतुलित करने का प्रयास होगा। इधर मुख्यमंत्री कौन होगा? इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। राजधानी रायपुर से लेकर प्रदेशवासियों में भी इस बात को लेकर कौतुहल देखा जा रहा है कि प्रदेश का तीसरा मुख्यमंत्री कौन बनेगा? बहरहाल इस सस्पेंस से आज देर शाम तक पर्दा उठ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here