लंदन: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सोमवार को अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री आवास में रहने पहुंचे। दुनियाभर में मशहूर लंदन के इस पते पर पहली बार कोई अविवाहित जोड़ा साथ में रहेगा। जॉनसन (55) और सायमंड्स (31) दक्षिण लंदन के अपने फ्लैट में साथ रहते आ रहे हैं। जॉनसन पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री पद पर चुने गए हैं।
डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री आज (सोमवार) को आधिकारिक रूप से रहने पहुंचे और हां उनकी साथी भी यहां रहेंगी।’ इससे कर दाताओं पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा।’ इससे संकेत मिलता है कि सायमंड्स को ऐसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी जो आम करदाता के पैसे से देश की किसी प्रथम महिला को मिलती हैं।
जॉनसन अपनी पत्नी मारिना व्हीलर से तलाक लेने की प्रक्रिया में हैं। मारिना की मां दीप कौर भारतीय मूल की थीं। व्हीलर और जॉनसन के 4 बच्चे हैं और गत वर्ष सितम्बर में उन्होंने शादी के 25 साल बाद अलग होने का ऐलान किया था। सायमंड्स के साथ रहने के पुष्टि होने के बाद इस तरह की तमाम अटकलों पर लगाम लग गया है कि क्या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आवास में पहली बार कोई लिव इन जोड़ा रहेगा या नहीं।
इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि नए प्रधानमंत्री और उनकी मित्र की योजना एक कुत्ते को गोद लेने की है जो उनके साथ रहेगा। किसी नए कुत्ते को लैरी के साथ रहना होगा। लैरी यहां रहने वाली बिल्ली का नाम है जो अधिकारिक रूप से चूहों को पकडऩे के लिए रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here