रांची : झारखंड से ताल्लुक रखने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम शनिवार को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 296वें खिलाड़ी बन गए हैं। नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के स्थान पर टीम में जगह दी गई।
नदीम को शुक्रवार को भारतीय टीम में कुलदीप यादव के कवर के रूप में शामिल किया गया। यादव को कंधे में चोट आई थी। घरेलू क्रिकेट और इंडिया-ए में नदीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक उन्होंने 110 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 424 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 64 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 42 विकेट लिए हैं।
नदीम के नाम रणजी ट्रॉफी के लगातार दो संस्करणों में 50 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2015-16 और 2016-17 में क्रमश: 51 और 56 विकेट लिए थे।पिछले साज विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ नदीम ने 10 ओवर में 10 रन देकर कुल आठ विकेट चटकाए थे। पिछले साल अक्टूबर में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here