लंदन : भारत के हाथों आईसीसी विश्व कप मुकाबले में मिली हार से निराश पाकिस्तानी प्रशंसकों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर प्रशंसक कई तरह से अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं लेकिन अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्रशंसकों ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की तुलना एक मोटे सूअरज् से की है। सरफराज लंदन के एक मॉल में अपने बेटे को गोल में लिए दिखाई देते हैं और तब एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह मोटे सूअर की तरह क्यों दिख रहे हैं। इसके बाद उस प्रशंसक ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।
यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तानी प्रशंसकों ने अपनी हदें पार की हैं और खिलाडिय़ों पर व्यक्तिगत तौर पर हमला किया है। भारत के साथ हुए मैच से एक दिन पहले शोएक मलिक, उनकी पत्नी सानिया मिर्जा और वहाब रियाज का एक फोटो वायरल हुआ था, जिसे लेकर कहा गया था कि मैच से एक दिन पहले दोनों एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में जमकर मस्ती कर रहे थे।
इसके बाद भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में 40 रन देकर तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा था कि प्रशंसकों को हार के बाद आलोचना करने का पूरा अधिकार है लेकिन उन्हें खिलाडिय़ों के लिए अपशब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। आमिर ने ट्वीटर पर लिखा था, कृपया खिलाडिय़ों के लिए अपशब्दों का प्रयोग न करें। आप खिलाडिय़ों की आलोचना करें, उसके लिए आप आजाद हैं। इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे और इसके लिए हमें अपको समर्थन और सहयोग की जरूरत है।
ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था। यह आईसीसी विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार सातवीं जीत है। उस हार के बाद दुनिया भर में रह रहे पाकिस्तानियों ने टीम के खिलाडिय़ों की जमकर आलोचना की और सोशल मीडिया के माध्यम से अपना गुस्सा जाहिर किया। इसे लेकर खिलाड़ी काफी दबाव में हैं।इसी दबाव को समझते हुए सरफराज अहमद ने दो दिन पहले एक एक बयान जारी कर कहा था कि टीम को आने वाले मैचो में अच्छा खेलना होगा और वह ऐसा नहीं कर सकी तो स्वदेश लौटने पर उसकी काफी फजीहत होने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here