नईदिल्ली: एक साल पहले आज ही के दिन पुलवामा में एक धमाके ने देश को हला कर रख दिया था। जिसमें एक साथ भारत माँ के 45 वीर सपूतों ने अपनी जान की कुर्बानी दी थी। एक तरफ आज पूरा देश हमले में शहीदों हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। तो वहीँ पुलवामा हमले की बरसी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विवादित ट्वीट कर नया हंगामा खड़ा कर दिया है। राहुल गांधी ने सवाल उठाया है कि इस हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ है।
राहुल ट्वीट में कहा, आज हम 40 सीआरपीएफ जवानों को याद कर रहे हैं जो पुलवामा हमले में शहीद हुए थे। इस हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? इस हमले की जांच में क्या निकला? बीजेपी सरकार में किसे अभी तक सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया गया है।
वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी पुलवामा हमले पर विवादित बयान देते हुए कहा, 40 जवान शहीद हुए, चुनाव का मुद्दा बना और मोदी जी चुनाव जीत गए।
इससे पहले सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी पुलवामा हमले को लेकर विवादित ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, हमें जवानों के लिए स्मारक नहीं चाहिए। बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो आरडीएक्स कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है।
बता दें पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद (जैश) के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस आतंकी हमले में 40 जवान मारे गए थे।
हालांकि, राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा के कई नेताओं ने आपत्ति जताते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला भी किया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि शर्म करो राहुल गांधी। पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ , फिर क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो शर्म करो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here