दीपिका पादुकोण स्टारर मेघना गुलजार की फिल्म छपाक 10 जनवरी 2020 को रिलीज होने जा रही है लेकिन इससे पहले ही यह विवादों में फंसती नजर आ रही है। इस फिल्म पर एक राइटर ने कहानी कॉपी करने का आरोप लगाया है। इस आरोप के साथ छपाक अब कोर्ट तक पहुंच गई है।

राकेश भारती नाम के राइटर ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए मांग की है कि फिल्म की कहानी में उसे भी क्रेडिट दिया जाए। राइटर के मुताबिक, छपाक की कहानी का आइडिया उनका था और उन्होंने वह कहानी ब्लैक डे नाम की फिल्म के लिए लिखी थी। इसे उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स असोसिएशन से फरवरी 2015 में रजिस्टर भी कराया था। राकेश भारती ने आगे कहा कि वह तभी से इस स्क्रिप्ट को लेकर प्रड्यूसर्स और अन्य आर्टिस्टों के पास जा रहे थे। यहां तक कि उन्होंने फॉक्स स्टार स्टूडियो के भी चक्कर लगाए।

दायर याचिका में कहा गया है, किन्हीं वजहों से प्रॉजेक्ट की शुरुआत नहीं हो पाई। लेकिन प्लेनटिफ जो कि छपाक को प्रड्यूस कर रहा है, उस प्रॉडक्शन हाउस ने इस आइडिया को नरेट किया। राकेश भारती के वकील के मुताबिक, छपाक को प्रड्यूस कर रहे प्रॉडक्शन हाउस को बाद में पता चला कि उनकी फिल्म से मिलती-जुलती एक फिल्म मेघना गुलजार बना रही हैं। इस संबंध में भारती ने उस फिल्म के प्रड्यूसरों से शिकायत भी की थी लेकिन कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

दायर याचिका में भारती ने कहा है कि वह उन्हें भी छपाक में राइटर के तौर पर क्रेडिट दिया जाए और फिल्म को तब तक रिलीज न होने दिया जाए जब तक कि उन्हें क्रेडिट न मिल जाए। दोनों फिल्मों की कहानी कितनी मिलती-जुलती है, यह जानने के लिए राकेश भारती ने एक एक्सपर्ट भी अपॉइंट किया है।
बात करें छपाक की, तो ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित और फिल्म में उनका किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया है। उनके अलावा फिल्म में ऐक्टर विक्रांत मैसी भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here