नई दिल्ली : पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के ज़रिए नया वर्जन 2.19.133 अपडेट पेश किया है। वॉट्सऐप डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा है।
ऐप बार वॉट्सऐप का वह एरिया है जो अभी ग्रीन कलर में होता है। तो अगर डार्क मोड को सिर्फ ऐप बार के लिए पेश किया जाएगा तो इसका बाकी इंटरफेस अभी की ही तरह व्हाइट कलर का होगा। दिए गए स्क्रीनशॉट से इसे ठीक से समझा जा सकता है। ट्वीट में ये भी कहा गया है कि वॉट्सऐप के कई ऐसे सेक्शंस है, जिसके लिए ये डार्क मोड कैंपेटिबल नहीं है, जिसका मतलब साफ है कि इस फीचर के रोलआउट होने में थोड़ा समय लग सकता है।
बता दें कि वॉट्सऐप ने डार्क मोड को लेकर कई जानकारियां पेश की हैं। इसी साल मार्च में वॉट्सऐप ने इस फीचर को लेकर एक और स्क्रीनशॉट जारी किया था। इसमें 2.19.85 बीटा वर्जन में डार्क मोड को स्टेटस बार के लिए रोलआउट किया गया था। साथ ही वाबीटाइन्फो ने ये भी बताया था कि एंड्रॉयड पर डार्क मोड ह्ररुश्वष्ठ फ्रेंडली नहीं होगा लेकिन यह डार्क ग्रे कलर पर बेस्ड है और थीम मैनेजर की मदद से इसे डार्क किया जा सकेगा।
इस फीचर को ऑन करने पर वॉट्सऐप का बैकग्राउंड कलर ब्लैक हो जाता। इससे यूज़र्स लंबे समय तक बिना किसी परेशानी के वॉट्सऐप पर चैटिंग करने में मदद करता, जिससे यूज़र्स की आखों पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ता। इसके अलावा डार्क मोड से फोन की बैटरी की भी बचत होती है।
वॉट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि 31 दिसंबर, 2019 के बाद विंडोज़ फोन में वॉट्सऐप बंद कर दिया जाएगा। वॉट्सऐप के मुताबिक, विंडोज़ फोन के लिए आखिरी अपडेट जून में पेश किया जाएगा। फिर 1 जनवरी 2020 से विंडो फोन में वॉट्सऐप नहीं चलाया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here