पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का कहना है कि वह सकारात्मक क्रिकेट खेलकर भारत के लिए मैच जीतना चाहते हैं। पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले कहा, जाहिर तौर व्यक्तिगत रूप से मैं बड़े रन बनान चाहूंगा, लेकिन जब भी मैं पिच पर उतरता हूं मेरा ध्यान उस पर केंद्रित नहीं रहता। मैं बस सकारात्मक क्रिकेट खेलकर टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं। मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है और मैं एक क्रिकेटर के रूप में लगातार बेहतर होना चाहता हूं।
पहले वनडे मैच के धुलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में दमदार प्रदर्शन किया और डकवर्थ-लुइस नियम के 59 रनों से जीत दर्ज की।
ड्रेसिंग रूम में माहौल के बारे में पंत ने कहा, ड्रेसिंग रूम में सभी शांत हैं। हम सिर्फ मैच पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हम अखिरी मैच जीतकर सीरीज का समापन करना चाहते हैं।
विश्व कप में मौका मिलने के बाद से पंत भारत के लिए वनडे में नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें इस पायदान पर कुछ खास सफलता नहीं मिली।
दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों की दमदार पारी खेली।
पंत ने कहा, हम मध्यक्रम के साथ प्रयोग नहीं कर रहे। हम बस टीम में मौजूद सभी खिलाडिय़ों को मौका देना चाहते हैं। हर खिलाड़ी अपने पोजिशन को लेकर आत्मविश्वास से भरा हुआ है क्योंकि टीम प्रबंधन उसे समर्थन दे रहा है।
वेस्टइंडीज में पिच की स्थिति पर पंत ने कहा, विकेट धीमी छोर पर मौजूद है, विकेट फ्लैट नहीं है इसलिए आपका खुद को समय देना होगा और फिर रन बनाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here