सर्दियों का मौसम आ गया है और एक ट्रेंड जो कभी मेंस विंटर फैशन से बाहर नहीं होता वो है- लेदर जैकेट्स। जी हां, अब भी यंगस्टर्स में लेदर जैकेट्स का क्रेज उतना ही है जितना 90 के दशक में या उससे पहले हुआ करता था।

विंटर सीजन में आप लेदर जैकेट्स को कॉलेज, ऑफिस या किसी भी अकेजन पर पहनक सकते हैं। सिर्फ बॉयज ही क्यों अब तक गर्ल्स के बीच भी लेदर जैकेट्स का क्रेज काफी बढ़ गया है। बाइकर स्टाइल लेदर जैकेट हो, बॉम्बर जैकेट या फिर क्लासिक लेदर जैकेट… स्टाइल कोई भी हो, लेदर जैकेट खरीदते वक्त आपको किन बातों का ध्यान रखना है इस बारे में हम आपको बता रहे हैं…

जैकेट की फिटिंग कैसी होनी चाहिए?
लूज लेदर जैकेट्स अच्छी नहीं लगती। इसी वजह से लेदर जैकेट्स की शॉपिंग करते वक्त साइज को लेकर कंफ्यूज नहीं होना चाहिए। अगर आप थोड़ी सी भी बड़ी साइज की जैकेट लेंगे तो उसकी स्लीव्स और लेंथ लटकी रहेगी, जो कि आपका लुक बिगाड़ सकती है।

लेदर की क्वॉलिटी कैसी होनी चाहिए?
ये भी बेहद जरूरी पॉइंट है। आप जो जैकेट खरीद रहे हैं उसके लेदर की क्वॉलिटी कैसी है इसे जानना भी जरूरी है क्योंकि घटिया क्वॉलिटी के लेदर गार्मेंट में पैसा फंसाने का कोई मतलब नहीं बनता। अच्छी तरह से चेक करें कहीं जैकेट से किसी तरह की स्मेल तो नहीं आ रही।

बटन वाला जैकेट या जिप वाला जैकेट?
ये भी जानना जरूरी है कि क्योंकि जिप वाला जैकेट पूरी तरह से बंद हो जाता है लिहाजा वह आपको ज्यादा वॉर्म रखेगा लेकिन हो सकता है कि आपने जैकेट के अंदर जो शर्ट या टीशर्ट पहनी हो उसके फैब्रिक के साथ जिप रगड़ खाकर कपड़े को खराब कर दे। वहीं, बटन वाले जैकेट में 2 बटन के बीच में जो जगह खाली होती है वहां से हवा अंदर जाने का चांस रहता है।

जैकेट का स्टाइल कैसा हो?
इतना महंगा लेदर जैकेट खरीदने जा रहे हैं तो पता होना चाहिए कि आपको किस स्टाइल का जैकेट चाहिए। वैसे इन दिनों बॉम्बर स्टाइल जैकेट काफी ट्रेंड में है। इसे आप जींस के साथ पहनेंगे तो यह बेहतरीन लुक देगा। इसके अलावा बाइकर जैकेट्स भी काफी अच्छे लगते हैं और इन दिनों काफी फैशन में हैं।

लेदर जैकेट कैसे पहनें?
जैकेट की लेयरिंग बेहद जरूरी है। अगर आप लेयरिंग करना सीख गए तो आपका लुक नहीं बिगड़ेगा। लेदर जैकेट को स्वेटशर्ट, टी-शर्ट के साथ पहन सकते हैं। इसके अलावा लेदर जैकेट को ज्यादातर जींस के साथ ही पहनने की कोशिश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here