नईदिल्ली:  बजट 20-21 से पहले ही हिंदुस्तान यूनिलीवर ने देश की आम जनता को बड़ा झटका दे दिया है। एफएमसीजी कंपनी ने एलान किया है कि वह चरणबद्ध तरीके से साबुन की कीमतों में 6 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी। घरों इस्तेमाल होने वाले साबुन के दाम बढ़ जाने से इसका सीधा प्रभाव आम आदमी को पडऩे वाला है।
कंपनी का कहना है कि पाम तेल की बढ़ती लागत के मद्देनजर कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के पास ऐसे कई प्रोडक्ट्स हैं जो लोगों के बीच बहुत पॉपुलर हैं।

जानकारी के अनुसार साबुन की कैटेगरी में एचयूएल अग्रणी कंपनी है। कंपनी के पॉपुलर ब्रांड्स में डव, लक्स, लाइफबॉय, पीयर्स, हमाम, लिरिल और रेक्सोना जैसे साबुन शामिल हैं। एचयूएल के मुख्य वित्त अधिकारी श्रीनिवास पाठक ने कहा कि पिछले 6 माह में पाम तेल के दाम 25 से 30 फीसदी बढ़े हैं। पाठक ने तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि हम अपने पोर्टफोलियो में साबुन की कीमतें बढ़ाएंगे।
इसके तहत कीमतों में 5 से 6 फीसदी की बढ़ोतरी करेंगे। यह बढ़ोत्तरी फेजवाइज तरीके से की जाएगी। दिसंबर, 2019 को समाप्त तिमाही में एचयूएल का शुद्ध लाभ 12.95 फीसदी बढक़र 1,631 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी की बिक्री 3.87 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 9,953 करोड़ रुपये रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here