सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू, दर्ज कराया 313 का बयान

चारा घोटाला मामला
रांची । बहुचर्चित चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रिम्स से कोर्ट लाया गया. जहां उन्होंने न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में अपना बयान दर्ज कराया. डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव भी आरोपी हैं. इस मामले में सीबीआई कोर्ट में आरोपियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. अबतक 109 आरोपियों के बयान दर्ज हो चुके हैं. बीते रविवार को बिहार के तत्कालीन पशुपालन मंत्री विद्यासागर निषाद का बयान दर्ज हुआ था.
लालू प्रसाद के बयान दर्ज कराने को लेकर सीबीआई कोर्ट ने रांची के बिरसा मुंडा जेल प्रशासन को प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. हालांकि लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए सशरीर उपस्थिति से छूट की कोर्ट से मांग की थी. और रिम्स से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बयान दर्ज कराने का आग्रह किया था. लेकिन कोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया.
बता दें कि चारा घोटाले के चार मामलों में लालू यादव रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हैं. इसलिए जेल प्रशासन की देखरेख में उनका रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज चल रहा है.
चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार (आरसी 47 ए/96) मामला 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा हुआ मामला है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव सहित 111 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. इनमें पूर्व मंत्री, नौकरशाह और सप्लायर भी शामिल हैं. इस मामले में अबतक 109 आरोपियों के बयान दर्ज हो चुके हैं, जबकि दो अन्य आरोपियों का सीबीआई कोर्ट में 313 का बयान दर्ज होना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here