बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले में अपराधियों ने एक बार फिर कहर बरपाया है। मंगलवार की देर शाम जमीनी विवाद में गोलीबारी की घटना को अंजाम देते हुए तीन लोगों की हत्या कर दी गई। इस घटना में लगभग आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में से दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा गोप टोल बधकटवा गांव की है।
जानकारी के अनुसार चमथा के पूर्व मुखिया धर्मेंद्र राय एवं देवेंद्र राय के बीच एक बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस कड़ी में मंगलवार की देर शाम धर्मेंद्र राय उस जमीन को जोतने के लिए पहुंचे तो देवेंद्र राय पक्ष के लोग उसे रोकने के लिए पहुंच गए और विवाद वहीं से शुरु हो गया। फिर धीरे-धीरे दोनों पक्षों में रोड़ेबाजी शुरू हो गई और बाद में दोनों ही पक्ष के लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी।
गोलीबारी की इस घटना में धर्मेंद्र राय पक्ष के नागेंद्र राय एवं अमरजीत राय को गोली लग गई जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं धर्मेंद्र राय अमन कुमार नवनीत कुमार एवं चिंकू कुमार रोड़ेबाजी में घायल हो गए जिनका इलाज विभिन्न नर्सिंग होम में चल रहा है। देवेंद्र राय पक्ष के लोगों में जगदीश राय की पत्नी शांति देवी को गोली लग गई और उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की छानबीन में जुट गई है।
पूर्व विधायक अवधेश राय ने पूरी घटना के पीछे जमीनी विवाद बताते हुए कहा कि अगर प्रशासन सक्रिय रहती तो यह घटना नहीं होती क्योंकि यह जमीन बरसों से विवादित था और बार-बार प्रशासन को इसकी सूचना भी दी गई थी लेकिन स्थानीय प्रशासन ने इस जमीन के विवाद को हल नहीं किया और बीती रात यह घटना हुई। एक साथ तीन लोगों की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है। इससे पहले भी बेगूसराय में दिवाली की रात एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here