जगदलपुर: छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने बस्तर संभाग में लगातार आत्मसमर्पण से बौखलाये माओवादियों द्वारा आक्रामक उपस्थिति दर्ज कराने एवं सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछायी गयी 15 किलो वजनी बारूदी सुरंग बरामद करने में सफलता हासिल की है।
दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि थाना फरसपाल से पुलिस की संयुक्त टीम सघन गश्त सर्चिग के लिए रवाना की गयी थी। इसी दौरान पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से पूर्व विधायक देवती कर्मा के आवास से लग्भग एक किलोमीटर दूर सडक़ किनारे काला-लाल रंग का इलेक्ट्रीक वायर दिखाई देने पर बारीकी से चेकिंग की गयी, जिसमें 15 किलो का एक टिफि न प्रेशर बम, डेटोनेटर एवं बिजली का वायर बरामद किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर उक्त टिफिन प्रेशर बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया।
एसपी ने बताया कि उक्त आईडी बम क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों एवं पुलिस कर्मचारियों को बड़ी क्षति पहुॅचाने एवं निर्माण कार्य बाधित करने की नीयत से लगाया गया था, लेकिन पुलिस बल की मुस्तैदी एवं सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए पुलिस कर्मचारियों व सुरक्षा कमर्चारियों को भारी नुकसान से बचा लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here