महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 33 मामलों की पुष्टि

-सरकार ने उठाए कई बड़े कदम
मुंबई । चीन से दुनियाभर में फैल चुका कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 110 मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. इस राज्य में कोरोना के अब तक 33 मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस के 95 संदिग्ध मामले दर्ज किए गए. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने इस स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ा दी हैं.
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए साल 1897 के एपिडेमिक डिजीज़ क़ानून को अमल में ला दिया है. ये कानून सरकार को बीमारी का प्रसार रोकने के लिए लोगों को अलग-थलग करने और इलाकों में आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने जैसी शक्तियां प्रदान करता है. इसके अलावा उद्धव सरकार ने शैक्षणिक संस्थाओं, थिएटर, मॉल, पार्क, स्विमिंग पूल और जिम आदि को भी बंद कर दिया है.
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से निपटने के लिए की जा रही स्थितियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर चुके हैं, जिसके बाद उद्धव सरकार की स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई कदम उठाए गए|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here