देश में कोरोना के 562 पीडि़तों की हुई पुष्टि

नईदिल्ली। देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19Ó के संक्रमण से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और इसके 562 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों में से 519 मरीज भारतीय हैं जबकि 43 विदेशी नागरिक हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में मंगलवार की मध्य रात्रि से प्रभावी लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु में बुधवार की सुबह इस जानलेवा विषाणु से एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. सी विजयभास्कर ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि मदुरै के राजाजी सरकारी अस्पताल में आज तड़के कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने उस मरीज को बचाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना और लद्दाख में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आये हैं। कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में दो, दिल्ली, कर्नाटक, बिहार, गुजरात,पंजाब, हिमाचलप्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here