बिलासपुर। ABVV Exam 2020: परीक्षा के पहले दिन आज अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय की एमए अंतिम वर्ष हिंदी लिटरेचर के पर्चे में गड़बड़ी सामने आई है। सुबह 6:30 बजे छात्रों को ई-मेल पर भेजे गए प्रश्न पत्र में सत्र 2019-20 की बजाए 2018-19 अंकित था। जिससे परीक्षार्थी असमंजस में थे कि उन्हें पुराना प्रश्न पत्र मिल गया है। परीक्षार्थियों ने इसकी शिकायत अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को कर दी है।

52 हजार परीक्षार्थी में पंजीकृत

संभाग में आज से स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा प्रारंभ हो गई है। चार पालियों में परीक्षा आयोजित की जा रही है। कुल 52 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली में लगभग 35 हजार को शामिल होना था। एम ए हिंदी लिटरेचर में लगभग 200 से अधिक है।

बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से विगत मार्च माह से राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद थे। इस बार आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जनरल प्रमोशन के द्वारा छात्रों को आगे की कक्षा में प्रवेश मिल रहा है। इसके अलावा अंतिम वर्ष की परीक्षाएं दूरस्थ पद्धति से जारी हैं। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में यह परीक्षाएं आज से शुरू हुई हैं। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए छात्र घर से ही लिखित परीक्षा दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here