जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों को सफाया कर रही है। बुधवार सुबह सोपोर में हुई मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा गया। इस आतंकी हमले के दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई। जब हमला हुआ तब शख्स अपने तीन साल के बेटे के साथ था। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मासूम बेटा पिता की लाश पर बैठा रहा। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसे बचाया। (नीचे देखिए तस्वीरें) जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। वहीं सीआरपीएप के तीन जवान जख्मी हुए हैं। यह सीआरपीएफ की यह टुकड़ी पेट्रोलिंग कर रही थी, तब आतंकियों ने हमला बोल दिया। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शहीद जवान की पहचान दीपचंद वर्मा के रूप में की गई है। वहीं कांस्टेबल भोया राजेश, दीपक पाटिल और निलेश चावड़े जख्मी हुए हैं। एक की हालत खराब बताई गई है।

घुसपैठ की साजिश नाकाम

इस बीच सेना ने राजौरी जिले में आतंकी घुसपैठ की साजिश को नाकाम कर दिया। जानकारी के मुताबिक, खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के आधार पर सेना ने करी एरिया में ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सीमा पार करते आतंकियों पर सेना के जवानों की नजर पड़ी। गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया, वहीं बाकी वापस भागने में कामयाब रहे। मारे गए आतंकी से एके 47 जब्त हुई है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here