बीजापुर। Chhattisgarh News: बस्तर में इन दिनों नक्सलवाद खात्मे की कगार पर है। नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस और सुरक्षा बल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं और उनका तेजी के साथ खात्म हो रहा है। दूसरी तरफ नक्सली लगातार आत्मसमर्पण भी कर रहे हैं। बीजापुर जिले में पिछले चार दिनों से जंगल के भीतर सुरक्षा बल नक्सलियों की तलाश कर रहे थे। इसी बीच मुठभेड़ हो गई। आज नक्सलियों के वहां से पैर उखड़ गए और वे मैदान छोड़कर भाग खडे़ हुए। मुठभेड़ के बाद एरिया सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। घटना में कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पिडिया के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी पिछले लगातार 4 दिनों से बीजापुर के अंदरूनी इलाकों में सर्च ऑपरेशन पर थी। इसी ऑपरेशन के दौरान बीजापुर पुलिस को यह सफलता मिली है। पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। घटना स्थल पर नक्सलियों के सामान और खून के धब्बे मिले हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना में कई नक्सली घायल भी हुए हैं।

पीडिया के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई है। यहां घात लगाकर बैठे नक्सलियों सुरक्षा बलों को आते देख उन पर फायरिंग की। इसके बाद जवाबी फायरिंग शुरू हुई। काफी देर तक रुक- रुक कर फायरिंग चलती रही। इसके बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। घटना स्थल का मुआयना करने पर वहां एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से हथियार और आईईडी भी बरामद किया गया है। इस ऑपरेशन में CRPF के कोबरा बटालियन, DRG और STF के जवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here