रायपुर। Coronavirus Update Raipur: राजधानी में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कलेक्टोरेट परिसर में एक बार फिर एडीएम विनीत नंदनवार के बाद उनके गनमैन और रीडर के कोरोना संक्रमित होने के बाद कार्यालय को तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है। इसके पहले स्वयं एडीएम विनीत नंदनवार और उनके परिवार के लोग कोरोना वायरस के चपेट में आए थे। उस समय भी एडीएम कार्यालय सील हो गया था।

वहीं कलेक्टोरेट परिसर से लगे पंजीयन कार्यालय में 24 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिल चुके हैं। पंजीयन कार्यालय को फिलहाल 20 सितंबर के बाद ही खोलने की तैयारी है। कुछ दिन पहले तहसील कार्यालय में भी नायब तहसीलदार आौर कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद कार्यालय को सील कर दिया गया था।

इधर कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन ने सभी जोन आयुक्तों को निर्देशित किया कि घर-घर जाकर परीक्षण करने वाली सर्विलांस दल द्वारा एकत्र जानकारी का सावधानी पूर्वक अवलोकन करने के बाद ही एंट्री कराएं। सर्विलांस दल व्यक्तियों के ऑक्सीजन लेवल और पल्स रेट का परीक्षण में लापरवाही न करें। कोरोना मरीजों के परिवहन के लिए तत्काल वाहन उपलब्ध कराएं। सक्रिय मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए आवश्यक समस्त व्यवस्था रखें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में रायपुर में कोरोना का प्रसार सबसे ज्यादा है। यहां अब तक 23621 लोग संक्रामक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 8581 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि 2790 लोग होम आइसोलेशन में अपना उपचार करा रहे हैं। इसके अलावा 11972 मरीज विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं। यहां अब तक कुल 278 लोगों की कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here