कोलकाता: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 से 26 नवंबर को भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करेंगी। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा कि दोनों टेस्ट के पहले दिन घंटी बजाने के समारोह में होंगी। इस मौके पर कैब कई भारतीय खिलाडिय़ों को सम्मानित भी करेगा।

इसमें महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर, ओलिंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु और एमसी मेरी कॉम का नाम शामिल है। इनके अलावा भारत के कई स्टार खिलाड़ी इस टेस्ट को देखने के लिए भी आएंगे। बंगाल क्रिकेट संघ साथ ही 2000 में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पहले टेस्ट की टीम को भी सम्मानित करेगा। इस टेस्ट के साथ मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टेस्ट कप्तान के रूप में पदार्पण किया था।

मैच के पहले दिन हेलिकॉप्टर को ईडन गार्डंस के ऊपर उड़ते देखा जा सकता है जिससे पैराशूट के जरिए ‘स्काईडाइवर’ ट्रोफी के साथ मैदान पर उतरेगा। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई के नवनियुक्त अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने हसीना को न्यौता भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही बंगाल क्रिकेट बोर्ड (ष्ट्रक्च) ने उनके ग्रैंड वेलकम की तैयारी शुरू कर दी। उनके लंच के लिए 50 पकवान के नाम तय कर लिए गए हैं। दूसरी ओर, मैच का टॉस गोल्ड की कॉइन से होगा, जबकि सिल्वर कॉइन चिन्ह के रूप में मेहमानों को भेंट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here