अंबिकापुर। Ambikapur Crime : घुटरापारा पानी टंकी के पास रहने वाली प्रिया सोनी (21) के द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जांच में पाया कि मृतिका के पति का किसी अन्य लड़की से संबंध था, जिसे लेकर विवाद की स्थिति बनती थी। फांसी लगाने के पहले वह पति और पिता को व्हाट्सएप में संदेश भेजी थी। पिता को भेजे सुसाइड नोट में मृतिका ने पति के अवैध संबंध का जिक्र किया था। पुलिस ने बताया कि सौरभ सोनी पिता नरेश सोनी (24) निवासी घुटरापारा ने थाने में सूचना दिया कि उसकी पत्नी प्रिया सोनी अपने घर में 18 मार्च 2020 को सुबह 10.30 से 2.45 के बीच फांसी लगा खुदकुशी कर ली है।

मामला नवविवाहिता की खुदकुशी से जुड़ा था, मायके पक्ष के द्वारा भी इसके लिए दामाद को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था, इसलिए मृतिका के पति की सूचना पर मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यपालिक मजिस्ट्रेट भूषण सिंह मण्डावी की उपस्थिति में किया गया। मर्ग जांच, गवाहों के कथन, सम्पूर्ण जांच कार्रवाई के बाद मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

मृतिका के पिता जगदीश प्रसाद सोनी, मां सीमा सोनी, बहन प्रीती सोनी, भाई सुमीत सोनी सभी निवासी अवड़ी, अनपरा सोनभद्र से पूछताछ में सामने आया कि मृतिका प्रिया सोनी की शादी सौरभ सोनी के साथ वर्ष 2016 में हुई थी। दोनों के दांपत्य जीवन के बीच एक पुत्री भी है।

सौरभ का एक लड़की से अवैध संबंध होने के कारण हमेशा लड़ाई-झगड़ा जैसी स्थिति बनती थी। दोनो के विवाद के निराकरण के लिए पंचायत हुआ, रिश्ता न टूटे इसलिए दोनो पक्षों को समझाइश दी गई थी। 18 मार्च को मृतिका प्रिया सोनी सुसाइड नोट अपने पिता व पति को भेजी, जिसमें अन्य लड़की एवं दामाद सौरभ के अवैध संबंध के चलते खुदकुशी करने का वह जिक्र की थी। मृतिका के परिजनों के कथन, सुसाइड नोट एवं परिस्थिति जन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपित सौरभ सोनी के विरुद्ध धारा 306 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

सौरभ ने पुलिस को यह दी जानकारी

सौरभ ने पुलिस को बताया था कि 18 मार्च की सुबह 10.30 बजे वह अपने काम से अंबिकापुर न्यायालय गया था, घर में उसकी पत्नी प्रिया सोनी अकेली थी। प्रिया ने सुबह खोपा जाने के लिए कहा थी, तो वह उसे बाद में जाने के लिए बोला। इसी बात पर गुस्से में थी।

घटना तिथि की सुबह वह उसके घर से जाने के बाद व्हाट्सएप में फांसी लगाकर मरने की मैसेज भेजी थी, जिस पर वह ध्यान नहीं दिया, क्योंकि प्रिया बात-बात पर झगड़ा करती थी। दोपहर दो बजे दोस्त चंदन गुप्ता ने फोन पर बताया कि प्रिया घर में फांसी लगा ली है। जब वह अपने घर गया दुपट्टा के सहारे फांसी फांसी पर लटकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here