पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच Tom Moody ने सितारों से सुसज्जित World T20 XI चुनी। उनकी इस टीम में Virat Kohli और David Warner जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने टीम की कमान Rohit Sharma को सौंपी।

Tom Moody ने अपने मार्गदर्शन में Sunrisers Hyderabad को साल 2016 में आईपीएल चैंपियन बनाया था। टॉम मूडी ने हर्षा भोगले के साथ Cricbuzz के कार्यक्रम में चर्चा के दौरान अपनी World T20 XI चुनी। उन्होंने Rohit Sharma को इस टीम का कप्तान चुना। मूडी ने कहा, मैंने उन खिलाड़ियों की टीम चुनी जो अभी खेल रहे हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो मैं निश्चित तौर पर MS Dhoni को टीम में शामिल कर कप्तान बनाता, लेकिन मैंने ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो आने वाले समय में खेलते हुए नजर आएंगे।

मूडी ने टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को सौंपी। उन्होंने तीसरे क्रम पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना। चौथे क्रम के लिए अनुभवी एबी डीविलियर्स को शामिल किया गया। वे पांचवें क्रम पर विकेटकीपर के रूप में जोस बटलर को शामिल करना चाहते थे, लेकिन लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज को चुनने की वजह से उन्होंने निकोलस पूरन को शामिल किया।

ऑलराउंडर के रूप में छठे और सातवें क्रम पर उन्होंने वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को जगह दी। इसके बाद तेज गेंदबाजी आक्रमण में भारत के जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर जगह बनाने में शामिल रहे। स्पिनर के रूप में अफगानी खिलाड़ी राशिद खान स्थान पाने में सफल रहे।

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, राशिद खान, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here