इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 के सीजन का शेड्यूल जैसे ही जारी हुआ तो लीग की दो रॉयल टीमें यानी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लोगो के इस्तेमाल को लेकर आपस में भिड़ गईं। हालांकि, ये लड़ाई किसी कोर्ट-कचहरी में नहीं थी, लेकिन सोशल मीडिया पर सार्वजनिक तौर पर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सही लोगो इस्तेमाल करने की नसीहत दे दी। इसके बाद आरसीबी ने इसका जवाब भी दिया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आरोप लगाया कि उन्होंने RR का पुराना लोगो यूज किया है। वहीं, आरसीबी ने ट्विटर पर राजस्थान रॉयल्स को करारा जवाब दे दिया। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने मैचों का शेड्यूल का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था, जिसमें मैचों के बारे में बताया गया था।

एक तरफ आरसीबी का लोगो था, जबकि दूसरी तरफ के लोगो मैचों के हिसाब से बदल रहे थे। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए आरसीबी के ट्विटर अकाउंट से फैंस से ये पूछा गया था कि आपको कौन सी टीम के साथ आरसीबी का मुकाबला अच्छा लगता है। इस ट्वीट का जवाब फैंस दे ही रहे थे कि राजस्थान रॉयल्स ने अपनी आइपीएल प्रतिद्वंदी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ट्रोल करने की कोशिश की और कहा कि उन्होंने गलत लोगो यूज किया है।

आरसीबी ने बिना देर करते हुए राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल को करारे अंदाज में जवाब दिया। आरसीबी ने उसी लोगो का इस्तेमाल किया है, जो राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन के हेल्मेट पर देखा जा सकता है। हालांकि, आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर जो लोगो है उसमें बैकग्राउंड का कलर पिंक है और सैमसन के हेल्मेल वाले लोगो का कलर ब्लू है। नीली कलर के लोगो को RCB ने यूज किया है और जवाब दिया है कि तो आप कह रहे हैं ये लोगो सही नहीं है।

इन दोनों टीमों के लीग मुकाबलों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले 3 अक्टूबर को अबू धाबी में भिड़ना हैं, जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 17 अक्टूबर को दुबई में होगा। हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोपहर को खेला जाएगा। यूएई के हिसाब से ये मुकाबला 2 बजे शुरू होगा, लेकिन उस समय भारत में साढ़े 3 बजे होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here