उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में शनिवार तड़के एक भीषण सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। रोडवेज बस और बोलेरो की इस टक्कर में 40 लोग घायल भी हुए, जिनमें से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

पूरनपुर-खुटार हाईवे पर तड़के तीन बजे गांव बुझिया के पास रोडवेज बस और बोलेरो की आमने-सामने टक्कर हुई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस की छत अलग हो गई, जबकि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। यह बस लखनऊ से पूरनपुर आ रही थी।

पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश और कई थानों का पुलिस बल रात को ही मौके पर पहुंच गया था और वाहनों में फंसे घायलों को बाहर निकाला। सभी घायलों को पूरनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाएगा। गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। थानाध्यक्ष सेरहामऊ उत्तरी पुष्कर सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। मृतकों में बाबादीन (बंजारिया नानापारा बहराइच), कलावती पत्नी मोहन बहादुर (लखनऊ), मोहन बहादुर (महानगर लखनऊ), दीपा विश्वास पत्नी ललित विश्वास (विजयनगर, लखनऊ) शामिल हैं। अभी तीन मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पीलीभीत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान लखनऊ के गोमती नगर निवासी श्याम का निधन हो गया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक जताया। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को दुर्घटना में घायलों के उचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here