भारत और चीन के बीच तनाव के साथ ही अमेरिका और चीन के बीच भी तनाव की खबरें आती रहती हैं। दोनों ही देश ने एक दूसरे के दूतावासों को बंद कर इसका उदाहरण भी पेश कर दिया है। इस बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान आया है। उन्होंने मीडिया से कहा है कि अमेरिका भी TikTok पर प्रतिबंध लगा सकता है। उन्होंने एक बयान में कहा, हम टिकटॉक पर प्रतिबंध पर विचार कर रहे हैं, हम उस पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। हम कुछ और भी चीजें कर सकतें, हमारे पास कुछ विकल्प हैं, लेकिन कई और पर भी विचार कर रहे हैं।’

ट्रंप का यह बयान उनके बुधवार वाले बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने टिकटॉक पर प्रतिबंध का इशारा किया था। यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका में भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने को लेकर किसी ने बयान दिया है। इससे पहले अमेरिकी रक्षा सचिव माइक पोंपियो ने भी कहा था कि अमेरिका भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

बता दें कि भारत में 59 चायनीज एप्स पर प्रतिबंध के बाद अमेरिका में भी टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठने लगी है। इसके बाद से लगी ट्रंप सरकार की तरफ से टिकटॉक पर बैन लगाने को लेकर बयान दिए जा रहे रहे हैं। इसके बाद में भारत ने और भी एप्स पर प्रतिबंध लगाया है। वहीं अमेरिका में अब भी इसे लेकर फिर बयान जारी होने लगे हैं। अब देखना है कि कब सरकार इस पर प्रतिबंध लगाती है।

भारत में बैन के बाद यह भी खबर आई थी कि टिकटॉक चीन से अपना मुख्यालय किसी और देश में ले जाने पर विचार कर रहा है। कंपनी संभवतः लंदन में मुख्यालय खोल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here