रिलायंस की सालाना बैठक में JIO Fiber और Jiotv+ को लेकर बड़े ऐलान किए गए। खासतौर पर Jiotv+ में दी जाने वाली सुविधाएं मनोरंजन का तरीका पूरी तरह बदल देगी। आकाश अंबानी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि Jiotv+ अब कमाल के फीचर लेकर आ रहा है। Jiotv+ में एक क्लिक पर सभी OTT प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन, हॉटस्टार, जी5, यूट्यूब का एक्ससे होगा। एक प्लेटफॉर्म से दूसरे पर जाने के लिए हर बार अलग लॉगिन नहीं करना होगा। दूसरे बड़ा फीचर वॉइस सर्च का दिया गया है। वॉइस सर्च करने पर सभी प्लेटफॉर्म के रिजल्ट दिखाई देंगे।

Jiotv+ पर होगा टू वे कम्युनिकेशन

Jiotv+ पर टू वे कम्युनिकेशन होगा। यानी दर्शन सिर्फ टीवी देखेंगे ही नहीं, बल्कि हिस्सा भी लेंगे। यहां ऑनलाइन पोल्स होंगे। यह पूरा काम रियो रिमोट से किया जा सकेगा। इसी तरह स्पोर्ट्स चैनल्स पर भी इंटरकनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है।

Jiotv+ सेटटॉप बॉक्स पर मिलेगा सबकुछ

Jiotv+ के सेट टॉप बॉक्स पर इंटरनेट के जरिए एजुकेशन, योग, गेमिंग, धर्म से जुड़ा कंटेट देखा जा सकेगा। साथ ही यहां ऐप डेवलपमेंट की सुविधा भी होगी। यानी कोई भी डेवलपर अपना ऐप डेवलप कर सबमिट सकता है। इस बारे में अधिक जानकारी पर उपलब्ध है।

चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा टेक्नोलॉजी के फील्ड में अपने कदमों की जानकारी देते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग का संदेश सुनाया। जकरबर्ग ने कहा कि वह भारत की हमारे लिए खास जगह है। यहां बहुत से टैलेंटेड उद्ममी है। करोड़ो भारतीय हमसे व्हाट्सऐप के जरिए जुड़े हैं। भारत में 60 मिलियन से ज्यादा लोगो छोटे उद्यमों से जुड़ें हैं। इन सभी लोगों को कोविड के इस दौर में डिजिटल टूल्स के जरिये जुड़ने की जरूरत है। हम चाहते है कि हम लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए एक दूसरे के साथ जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here