WhatsApp Privacy Policy: दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप में शामिल WhatsApp ने यूजर्स के लिए नियम एवं शर्तों को अपडेट कर दिया है। इसमें नई प्राइवेसी पॉलिसी भी शामिल है। नए नियम 8 फरवरी से लागू होंगे। इस पॉलिसी के तहत WhatsApp ने यूजर डाटा को इस्तेमाल करने के तरीके में बदलाव करने की जानकारी दी है। अब WhatsApp यूजर्स को पॉप-अप मैसेज भेजा जा रहा है, जिसमें लिखा है कि नए नियम 8 फरवरी से प्रभावी होंगे। यूजर्स को मिल रहे इस संदेश में बताया जा रहा है कि WhatsApp किस तरह से यूजर डाटा का इस्तेमाल करेगा, फेसबुक से जुड़ी कंपनियां WhatsApp चैट का किस तरह इस्तेमाल कर सकेंगी। WhatsApp के इस्तेमाल के लिए इन नियम एवं शर्तों को स्वीकार करना होगा। स्वीकार नहीं करने वालों का खाता डिलीट कर दिया जाएगा।

WhatsApp के अनुसार, छोटे कारोबारियों की मदद के लिए नियमों में बदलाव किया जा रहा है। अपडेट नियमों में इस बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ ही इनसे प्राइवेसी को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता भी जाहिर होती है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले दिनों इस बात का संकेत दिया था कि WhatsApp, इंस्टाग्राम एवं मैसेंजर को एक दूसरे के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। पिछली बार 2016 में WhatsApp ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की थी। भारत में WhatsApp के 40 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं।

WhatsApp की नई नीति पर सोशल मीडिया प्रतिक्रियाएं

WhatsApp की नई नीति पर सोशस मीडिया में जबरदस्त चर्चा है। Funny Memes बनाकर यूजर्स प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्विटर पर #WhatsappPrivacy ट्रेंड कर रहा है। आप भी देखिए चुनिंदा Funny Memes
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने मंगलवार को ऐप नोटिस के जरिए एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स को बदलाव की जानकारी दी। नई गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों में सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन यह है कि व्हाट्सएप फेसबुक और उसकी सहायक कंपनियों के साथ कैसे जानकारी साझा सकेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here